देशभर में अगले दो दिनों तक भारी बारिश की चेतावनी, मौसम विभाग ने बताया, कब मिलेगी राहत

नई दिल्ली
देशभर में ज्यादातर राज्यों में भारी बारिश हो रही है। महाराष्ट्र, गोवा समेत कई राज्यों में अगले दो दिनों तक बहुत भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है। मौसम विभाग ने बताया है कि कोंकण, गोवा, मध्य महाराष्ट्र में अगले दो दिनों तक बहुत भारी बरसात होने की संभावना है, जबकि गुजरात में 25 जुलाई को बहुत भारी बारिश होगी और फिर इसके बाद इसमें कमी आएगी और थोड़ी राहत मिल सकती है। पिछले 24 घंटे के मौसम की बात करें तो गुजरात, मध्य महाराष्ट्र, कोंकण, गोवा, पूर्वी मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, विदर्भ, पूर्वी राजस्थान, तटीय और दक्षिणी इंटीरियर कर्नाटक, तमिलनाडु, ओडिशा, केरल, माहे, उत्तराखंड, उत्तरी इंटीरियर कर्नाटक, पश्चिम राजस्थान, पश्चिमी उत्तर प्रदेश जैसे राज्यों में भारी बारिश देखी गई।

मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि मध्य महाराष्ट्र में 25-27 जुलाई, कोंकण, गोवा में 25 और 26 जुलाई, गुजरात में 25 जुलाई को बहुत भारी बारिश होने वाली है। मध्य प्रदेश में 25 और 26 जुलाई, सौराष्ट्र, कच्छ, विदर्भ, मराठवाड़ा में 25 जुलाई, कोंकण, गोवा में 27 व 28 जुलाई, मध्य महाराष्ट्र में 28 और 29 और गुजरात में 26 व 27 जुलाई को भी तेज बरसात की संभावना है। वहीं, छत्तीसगढ़ में 25-29 जुलाई, विदर्भ, सौराष्ट्र और कच्छ में 26-29 जुलाई, मध्य प्रदेश में 27-29 जुलाई, गुजरात में 28 और 29 जुलाई, कोंकण और गोवा में 29 जुलाई को भारी बरसात होगी।

उत्तर पश्चिम भारत में मौसम की बात करें तो हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, जम्मू कश्मीर, लद्दाख, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, उत्तर प्रदेश, राजस्थान में अगले पांच दिनों तक मध्यम बारिश और आंधी तूफान व बिजली कड़कने की संभावना है। पूर्वी राजस्थान में 25 जुलाई, उत्तराखंड में 26 और 27 जुलाई को बहुत भारी बरसात देखने को मिलेगी। इसके अलावा, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, पूर्वी राजस्थान, पश्चिमी उत्तर प्रदेश में 25-29 जुलाई, पूर्वी उत्तर प्रदेश में 25 से 26 जुलाई, हरियाणा, चंडीगढ़ में 26 और 27 जुलाई, पंजाब में 27 जुलाई, पश्चिमी राजस्थान में 25, 26 और 29 जुलाई को भारी बरसात होने वाली है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *